Advertisement

Abua Awas Yojana Apply Online-अबुआ आवास योजना: झारखंड में होगा सबके पास 3 कमरों का घर

Advertisement

Abua Awas Yojana-अबुआ आवास योजना: झारखंड में होगा सबके पास 3 कमरों का घर, अबुआ दिशुम अबुआ राज, आवास योजना लिस्ट 2023 कैसे देखें, abu awas yojana jharkhand, अबुआ आवास योजना लिस्ट, abu awas yojana jharkhand online apply, awas yojana beneficiary list, abua awas yojana jharkhand, अबुआ आवास योजना ग्रामीण, abu awas yojana jharkhand english, अबुआ आवास योजना क्या है।, Abua awas yojana list jharkhand

झारखंड के लोगो के लिए एक नई खुशखबरी है झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने झारखंड में एक नई योजना की शुरुआत की है इस योजना के तहत सरकार राज्य में गरीबो के लिए मकान का निर्माण करवा कर देगी। इस योजना का नाम है अबुआ आवास योजना। झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने इस योजना की घोषना 15 अगस्त 2023 को की थी। इस योजना के माध्यम से सरकार लगभग 15000 करोड रुपये की धनराशि खर्च कर के दो साल में झारखंड के सभी जरुरतमंद लोगो को खुद का पक्का घर बनवा कर देगी।इस योजना की शुरुआत झारखंड के लोगो को खुशहाली और समृद्ध बनाने के लिए की गई है।

Advertisement

Abua Awas Yojana Kya Haiअबुआ आवास योजना क्या है

Abua Awas Yojana Apply Online-अबुआ आवास योजना: झारखंड में होगा सबके पास 3 कमरों का घर

झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के लोगो के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना की शुरुआत 15 अगस्त 2023 को की गई थी। इस योजना के माध्यम से सरकार झारखंड के लोगो को पक्के मकान बनवा कर दे रही है। राज्य सरकार का कहना है की इस योजना के अंदर लगभग 15000 करोड रुपए का खर्च आयेगा। जिसे राज्य सरकार द्वारा दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने बताया है की इस योजना को शुरु करने का उद्देश्य झारखंड राज्य में लोगो को खुशहाली और आत्म निर्भर बनाना है। योजना के द्वारा सरकार सभी गरिब लोगो के लिए पक्के घरों का निर्माण करेगी।

Abu Awas Yojana Jharkhand-अबुआ आवास योजना झारखंड लाभार्थी पात्रता

अबुआ आवास योजना की शुरुआत झारखंड के लोगो के लिए की गई है। इस योजना का उद्देश्य झारखंड के लोगो को खुशहाली देना और समृद्धि तक पहुचाना है। इस योजना की शुरुआत झारखन्ड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने की है। 15 अगस्त 2023 को मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने इस योजना की शुरुआत की है। अबुआ आवास योजना में सरकार उन लोगो को पक्के घरो का निर्माण करवा कर देगी जिन लोगो के पास खुद का पक्का घर ना हो और जो लोग बेघर हो उन लोगो को सरकार के द्वारा इस योजना का लाभ दिया जायेगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए सरकार द्वारा लिस्ट जारी की जायेगी।

Pradhanmantri Aawas Yojana : UP में 5100 लोगो को मिलेगा योजना का लाभ , खातों में किये जायेगें पैसे ट्रांसफर

Anuja Nigam Loan Yojana Apply Online 2023 – अनुजा निगम लोन योजना का ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

PM Kisan FPO Loan Yojana : सरकार दे रही है किसानो को 15 लाख रुपये तक का लोन , जल्दी आवेदन करें

Advertisement

Abua Awas Yojana Apply Online

अबुआ आवाज योजना को झारखंड सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शुरु किया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत झारखंड राज्य में 8 लाख एसे परिवार है जो इस योजना का लाभ नही उठा पाये है एसे लोगो के लिए झारखंड सरकार ने इस योजना का गठन किया है इस योजना के माध्यम से झारखन्ड सरकार इन लोगो को सरकार द्वारा आवास योजना का लाभ उठाने में मदद करेगी।

योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदन कर्ताओ को सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जो की सरकार की पुरानी ऑफिशियल साइट( प्रधानमंत्री आवास योजना ) ही है। विभाग की वेबसाइट पर जाकर आपको बहुत ही आसान तरीके से आवेदन करना है आवेदन की पुरी प्रक्रिया आपको नीचे दिये गये लिंक में मिलेगी।

अबुआ आवास योजनाhttps://pmay-urban.gov.in
प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण लिस्ट झारखंडView Here
PM आवास योजना ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंView Here

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *