Advertisement

खातों में आयेगें 6800 रुपए- Indira Gandhi Free Smartphone Yojana: इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना

Advertisement

खातों में आयेगें 6800 रुपए- Rajasthan Free Smartphone Yojana: इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना, राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना, इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना, IGSY कैम्प सुची कैसे देखें, IGSY Camp List, indira gandhi free smartphone yojana camp suchi, IGSY camp list check online, rajasthan free smartphone yojana 2023, फ्री मोबाइल योजना लिस्ट में नाम कैसे देखें, जयपुर कैम्प सुची में नाम कैसे देखें, free mobile yojana list, free mobile yojana list 2023 rajasthan, free mobile yojana list name check, free mobile yojana rajasthan online apply, free mobile yojana registration

राजस्थान के लोगो के लिए हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने एक योजना की शुरुआत की है इस योजना का नाम है इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना। इस योजना का लाभ केवल राजस्थान के लोगो को मिलने वाला है। दोस्तो इस योजना की शुरुआत हो चुकी है। इस योजना के तहत सरकार ने 10 अगस्त से कैम्प लगाना शुरु कर दिया है। सरकार के द्वारा राजस्थान के प्रत्येक जिले में कैम्प लगना शुरु हो चुके है।

Advertisement

इस योजना के द्वारा राजस्थान की चिरंजीवी कार्ड धारक महिलाओ को सरकार के द्वारा निःशुल्क मोबाइल दिये जायेगे। इस योजना के तह्त राजस्थान की लगभग 1.35 करोड महिलाओ को फ्री मोबाइल वितरण किये जायेगे। जिसमें अभी पहले चरण में राजस्थान की लगभग 40 लाख महिला मुखियाओ को फ्री मोबाइल वितरण किया जायेगा

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana List Check Online

खातों में आयेगें 6800 रुपए- Indira Gandhi Free Smartphone Yojana: इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना

राजस्थान की महिलाओ के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के द्वारा राजस्थान की लगभग 1 करोड 35 लाख चिरंजीवी कार्ड धारक महिला मुखियाओ को सरकार के द्वारा निःशुल्क स्मार्टफोन दिये जायेगे। इस योजना के पहले चरण में राजस्थान के प्रत्येक जिले में सरकार के द्वारा 10 अगस्त 2023 से कैम्प लगाये जायेगे। जो की लगना शुरु हो गये है। और महिलाओ को फ्री स्मार्टफोन मिलना शुरु हो गये है। सरकार द्वारा ये कैम्प 30 सितम्बर तक लगाये जायेगे। इस योजना के पहले चरण में राजस्थान की 40 लाख महिलाओ को फ्री स्मार्टफोन दिये जायेगे।

राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन लेने के लिए महिलाओ का जन आधार कार्ड होना अनिवार्य है। योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओ को अपने पास वाले कैम्प में जाना होगा। फ्री मोबाइल योजना के तहत पहले चरण में सिर्फ उन्ही लोगो को स्मार्टफोन दिये जायेगे जिनका नाम पहले चरण की लिस्ट में शामिल होगा। लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए आपको विभाग की ऑफिशियल साइट पर जाकर देखना होगा। खातों में आयेगें 6800 रुपए इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना में आप अपना नाम लिस्ट में बहुत ही आसानी से देख सकते है लिस्ट में अपना नाम चैक करने के लिए आप नीचे दिये गये लिंक पर जाकर पुरी जानकारी ले सकते है।

Advertisement

Indira Gandhi Smartphone Yojana District Wise Camp List – इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना जिलेवार कैम्प सूची कैसे देखें

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना (IGSY) का लाभ केवल इन महिलाओं को मिलेगा| Indira Gandhi Smartphone Yojana

Indira Gandhi Smartphone Yojana Status Kaise Check Kare – इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना स्टेटस चेक ऑनलाइन

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana के द्वारा राजस्थान में कैम्प लगना शुरु हो चुके है इस योजना के पहले चरण में राज्य की लगभग 40 लाख महिला मुखियाओ को लाभ दिया जायेगा। इस योजना के द्वारा राज्य में अभी के लिए 40 लाख स्मार्टफोन बांटे जायेगे। Indira Gandhi Free Smartphone Yojana के द्वारा राजस्थान की उन्ही महिलाओ को यह लाभ दिया जायेगा जिनका नाम इस योजना के अंतर्गत लिस्ट में आयेगा। योजना के द्वारा जिन महिलाओ का जन आधार कार्ड बना हुआ है सिर्फ उन्ही महिलाओ को इस योजना का लाभ दिया जायेगा योजना के पहले चरण में 40 लाख महिला मुखिया का नाम लिस्ट के अंदर आया है आप आसानी से अपना नाम लिस्ट में चैक कर सकते है।

Indira Gandhi Smartphone Yojana Beneficiary Status

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत पहले चरण में लाभ लेने वाली महिलाओ की सुची निम्न प्रकार है। जिन्हे पहले चरण में सरकार के द्वारा लाभ दिया जायेगा।

Advertisement
  • कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की छात्राये जो सरकारी स्कुल में पढती हो।
  • कॉलेज / ITI / पॉलिटेक्निक कर रही छात्रायें
  • संस्कृत कॉलेज की छात्रायें
  • विधवा/ एकल नारी पेंशन ले रही महिलायें
  • नरेगा में 100 दिन कार्य कर चुके परिवारों की महिला मुखिया
  • शहरी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत 50 दिन कार्य कर चुके परिवार की महिला मुखिया

Free Smartphone Yojana Me Kitne Paise Milege

इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत जब आपको सरकार के द्वारा 6800 रुपये मिलेगे। ये पैसे आपके ई-वॉलेट में आयेगे। जब सरकार के द्वारा लगाये गये कैम्प में आपका नाम उस कैम्प की सुची में आयेगा तक आपको सरकार के द्वारा एक स्मार्टफोन दिया जायेगा। मोबाइल फोन के अंदर आपको एक एप डालना होगा। जिसमें सरकार आपके खाते में 6800 रुपए भेजेग़ी। इस 6800 रुपए की राशी में से आपको 6125 रुपए आपके स्मार्टफोन के लिए सरकार द्वारा दिये जायेगे और बचे हुए पैसे आपके इस साल के 9 महिने का आपका फ्री इंटरनेट चलाने के लिए रिचार्ज होगा

इसके अलावा आपके मोबाइल के ई-वॉलेट में सरकार लगातार दो सालो तक 900 रुपए भेजेगी जिससे आपके मोबाइल का लगातार दो सालो तक फ्री इंटरनेट और फ्री कॉलिंग चलेगी।

Rajasthan Free Smartphone Yojanahttps://igsy.rajasthan.gov.in/home/dptHome
इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना स्टेटस चेकView Here
इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना जिलेवार कैम्प सूचीView Here

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *