Advertisement

Ladli Behna Yojana Camp: अब फिर से लगाये जायेगें लाडली बहना योजना के कैम्प, जो रह गई थी वो अब कर सकेगी आवेदन, इस तारीख से लगेगें कैम्प

Advertisement

Ladli Behna Yojana Camp: अब फिर से लगाये जायेगें लाडली बहना योजना के कैम्प, जो रह गई थी वो अब कर सकेगी आवेदन, इस तारीख से लगेगें कैम्प, Ladli Behna Yojana, ladli behna yojana kya hai in hindi, ladli behna yojana list me name kaise dekhe, ladli behna yojana camp bhopal, ladli behna yojana 1000 nahi aaye, ladli behna yojana 1000 kab milega

Ladli Behna Yojana Camp: जिन महिलाओं ने अभी तक लाड़ली बहना योजना का आवेदन नहीं हैं और जिन महिलाओं को अभी तक योजना के 1000 रूपये नहीं मिले हैं या फिर जब लाडली बहना योजना के कैम्प लगाये गये थे तब जो महिलाऐं आवेदन करने से वंछित रह गई थी उन सभी महिलाओं के खुशखबरी हैं क्योंकि एक बार फिर से सरकार लाडली बहना योजना के कैम्प लगाने जा रही हैं।

Advertisement

यह कैम्प कब से लगाये जायेगें कहां जाना होगा और कैसे आवेदन करना होगा आज के आर्टिकल में आपको पता लगेगा तो आर्टिकल को लॉस्ट तक पढ़ते रहिए।

Ladli Behna Yojana Camp: अब फिर से लगाये जायेगें लाडली बहना योजना के कैम्प, जो रह गई थी वो अब कर सकेगी आवेदन, इस तारीख से लगेगें कैम्प

लाडली बहना योजना के फिर लगाये जायेगें कैम्प / Ladli Behna Yojana Camp

अभी तक लाडली बहना योजना मध्यप्रदेश के तहत पहली किस्त के 1000 रूपये महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिये गये हैं और जल्द ही स्कीम की दूसरी किस्त के 1000 रूपये भी जल्द ही आने वाली हैं। लेकिन बहुत सी महिलाऐं जिनकी अभी तक पहली किस्त के पैसे भी नहीं आये हैं तो ऐसी महिलाऐं कैम्पों में जाकर अपने आवेदन को भरे ताकि उन्हें किस्त का पैसा मिल सके।

पहली किस्त आने से पहले सरकार ने गॉंव-गॉंव और वार्डो में जा-जाकर कैम्प और शिविर लगाये थे जिनमें जिन महिलाओं ने फार्म भर दिया था उन सभी महिलाओं को किस्ते आना शुरू हो गई थी लेकिन बहुत सी महिलाओं के फार्म में किसी कारण से गलती हो गई थी और बहुत महिलाऐं फार्म भरने से वंछित रह गई थी तो ऐसे में अब उन सभी महिलाओं को फिर से मौका मिल रहा हैं और अब आपके गॉंव और वार्डो में ही सरकार फिर से कैम्प लगाने जा रही हैं।

Advertisement

कौनसी तारीख को लगाये जायेगें कैम्प

जैसा आप सभी जानते हैं कि इस स्कीम के लिए शिविरों का आयोजन किया गया था लेकिन सरकार फिर से शिविर ओर कैम्पों का आयोजन करने जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह शिविर और कैम्प आपके गॉंव और वार्डो में आने वाली 1 जुलाई से लगाये जायेगें जिसमें आप जाकर अपना आवेदन कर सकती हैं और फिर आने वाली सभी किस्तों का लाभ उठा सकती हैं।

लाडली बहना योजना की किस्त कैसे देखें

  • किस्त चैक करने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।
  • अब आपको होम पेज में मैन्यू बार में अन्तिम सूची दिखाई देगी आपको इस पर क्लिक करना हैं।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जायेगा जहां आपको अपना एप्लीकेशन नम्बर डालना हैं।
  • अब आपके पास ओटीपी आ जायेगा उसे डालकर Search बटन पर क्लिक करें।

तो इस प्रकार आप लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में होने वाले शिविरों का लाभ ले सकते हों। ज्यादा जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल साइट पर जायें।

Ladli Behna Yojana Official Websitehttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *