Advertisement

Ladli Behna Yojana: 1000 रू की दूसरी किस्त इस दिन आयेगी खाते में, तारीख फिक्स

Advertisement

Ladli Behna Yojana: 1000 रू की दूसरी किस्त इस दिन आयेगी खाते में, तारीख फिक्स, लाड़ली बहना योजना लेटेस्ट न्यूज, शिवराज चौहान स्कीम, बहनों को मिले 12000 रूपये, PM behna yojana, mp govt scheme, लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त कब आयेगी, लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त कब आयेगी

Ladli Behna Yojana: 1000 रू की दूसरी किस्त इस दिन आयेगी खाते में, तारीख फिक्स

दोस्तों जैसा कि आपको पता हैं कि मध्य प्रदेश की सरकार ने महिलाओं के हित के लिए और आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक योजना चलाई हुई हैं जिसका नाम हैं लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana MP) इस योजना के तहत महिलाओं को साल में 12000 रूपये दिये जाते हैं कि हर महिने के हिसाब से 1000 रूपये दिये जाते हैं।

Advertisement

Ladli Behna Yojana MP

इस योजना में अभी तक बहनों को 1000 रूपये एक ही किस्त दी गई हैं जो कि 10 जून 2023 को सभी बहनों के खातें में एक साथ ट्रांसफर कर दी गई थी लेकिन हमरी बहनों को इसकी दूसरी किस्त का भी इंतजार होगा तो प्यारी बहनों आपका इंतजार अब खत्म हो चुका हैं क्योंकि अब दूसरी किस्त की तारीख फिक्स हो चुकी हैं और जल्द ही आपके खाते में 1000 रूपये की दूसरी किस्त आने वाली हैं।

इस तारीख को आयेगी 1000 रूपये की दूसरी किस्त

प्यारी बहनों आप सभी के लिए खुशखबरी हैं क्योंकि लाड़ली बहना योजना की 1000 रूपये की पहली किस्त के बाद अब दूसरी किस्त मिलने वाली हैं जिसकी तारीख घोषित हो चुकी हैं। CM शिवराज सिंह चौहान खुद आने वाली 10 जुलाई के आसपास एमपी की सभी बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना के 1000 रूपये की दूसरी किस्त एक क्लिक में बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगें।

अब उम्र की टेंशन खत्म

प्यारी बहनों आप में से बहुत सी बहन ऐसी होगी जिसके आगे उम्र आडे आ रही थी लेकिन अब आपको बता दे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसमें बदलाव कर दिया हैं। पहले 23 साल से बड़ी महिलाओं को Ladli Behna Yojana का लाभ दिया जाता था लेकिन अब इसे घटाकर 21 साल कर दिया हैं अब जो महिलाऐं 21 साल या उससे अधिक उम्र की हैं उन सभी महिलाओं को भी 1000 रूपये की दूसरी किस्त का लाभ दिया जायेगा।

Advertisement

लाभ लेने के लिए दस्तावेज

अगर आप भी लाड़ली बहना योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपके पास यह दस्तावेज होने चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • बैंक खाता
  • मोबाइल नम्बर
  • समग्र आईडी
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट फोटो
Ladli Bahna Yojana official sitehttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *