Advertisement

Ladli Behna Yojana Update – ट्रैक्टर नहीं है तो नहीं मिलेगा लाभ, अब क्या करें लाडली बहना

Advertisement

Ladli Behna Yojana Update – ट्रैक्टर नहीं है तो नहीं मिलेगा लाभ, अब क्या करें लाडली बहना

मध्यप्रदेश की सरकार ने राज्य में रहने वाली महिलाओं के लिए एक खास प्रकार की योजना चलाई हुई हैं जिसका नाम हैं लाडली बहना योजना। इस योजना के तहत एमपी की महिलाओं को 1000 रूपये हर महिने दिये जाते हैं लेकिन दोस्तों इस योजना में एक बड़ा अपडेट सामने आया हैं जी हां जिन महिलाओं के पास स्वयं का ट्रैक्टर नहीं हैं तो उन महिलाओं का इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। तो अब क्या करें आइये जानते हैं।

Advertisement

Ladli Behna Yojana Update

जैसा कि आपको पता हैं कि इस योजना का पहला चरण 15 मार्च 2023 को चालू किया गया था जिसमें 23 साल से 60 साल तक की महिलाओं के आवेदन स्वीकार किये गये थे लेकिन जो महिलाऐं रह गई थी इस योजना का आवेदन करने से उनके लिए सरकार ने वापस 25 जुलाई 2023 से आवेदन चालू कर दिये हैं लेकिन जब महिलाऐं आवेदन करने के लिए जा रही हैं तो उनके सामने एक समस्या आ रही हैं ट्रैक्टर की। जिनके पास ट्रैक्टर नहीं हैं उन महिलाओं को लाभ नहीं दिया जा रहा हैं।

Ladli Behna Yojana Update - ट्रैक्टर नहीं है तो नहीं मिलेगा लाभ, अब क्या करें लाडली बहना

लाडली बहना योजना का पहला चरण

Ladli Behna Yojana की शुरूआत 15 मार्च 2023 को की गई थी यह इसका पहला चरण था जिसमें 23 साल से लेकर 60 साल तक महिलाओं के आवेदन स्वीकार किये गये थे और जिन महिलाओं ने आवेदन कर दिये थे उन सभी महिलाओं को 1000 रूपये हर महिने उनके बैंक खाते में आने लग गये थे।

Ladli Behna Yojana List 2023: लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे चेक करें

Advertisement

दूसरा चरण

पहले चरण के बाद अब इस स्कीम का दूसरा चालू कर दिया गया हैं। 25 जुलाई 2023 से लाडली बहना योजना का दूसरा चरण चालू कर दिया गया हैं जिसके तहत जो महिलाऐं आवेदन करने से वंछित रह गई थी वो अब फिर से आवेदन कर सकती हैं।

घर में ट्रैक्टर नहीं है तो लाभ भी नहीं मिलेगा/Ladli Behna Yojana Update

प्यारी बहनों 25 जुलाई 2023 से लाडली बहना योजना के आवेदन फिर से भरे जा रहे हैं जिसमें बहनों काे एक बड़ी समस्या आ रही हैं कि जिसके घर में ट्रैक्टर नहीं हैं उन महिलाओं को लाभ नहीं दिया जा रहा हैं यानि कि उनका आवेदन नहीं भरा जा रहा हैं। बोला जा रहा हैं कि 21 साल से 23 साल की महिलाओं को बिना ट्रैक्टर के आवेदन करने होगें और जो 23 साल से ज्यादा उम्र की महिला हैं उनके लिए ट्रैक्टर घर में होना जरूरी हैं। बहने अब सरकार से बोल रही हैं कि हमें पहले ट्रैक्टर दिलवाओं और उसके बाद हम आवेदन करेगी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *