पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त खाते में नहीं आई हैं तो करें यह काम, तुरंत बैंक अकाउंट में आ जायेगी, PM Kisan Breaking News

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त खाते में नहीं आई हैं तो करें यह काम, तुरंत बैंक अकाउंट में आ जायेगी, PM Kisan Breaking News, PM Kisan Yojana, Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi Yojana, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की चौदहंवी किस्त के 2000, PM-kisan-yojana-14th-installment

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त: माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी राजस्थान के सीकर जिले से एक क्लिक में देश के सभी किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के 2000 रूपये ट्रांसफर कर दिये हैं। चौदहवीं किस्त के 2 हजार रूपये देश के लगभग 8.5 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खाते में भेजे गये हैं और लगभग टोटल 17 हजार करोड़ रूपये ट्रांसफर किसानों के बैंकों में ट्रांसफर कर दिये हैं।

अब ऐसे में बहुत से किसान हैं ऐसे भी हैं जिनके खाते में पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के 2000 रूपये अभी तक भी नहीं आये हैं तो इन किसानों को कुछ स्टेप फोलो करने होगें ताकि आपके खाते में भी 2000 की 14वीं किस्त आसानी से आ सके।

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

देश के किसान काफी समय से पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के 2000 रूपये का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दे कि देश के प्रधानमंत्री जी 27 जुलाई 2023 को एक ही क्लिक में किसानों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिये हैं। यह पैसे देश के लगभग 8.5 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पहुंचे हैं और लगभग 17 हजार करोड़ तक की राशि एक साथ ट्रांसफर की गई। इससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं।

लेकिन कुछ किसान भाई ऐसे भी होगें जिनके खातों में पैसा नहीं आया हैं तो उन किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा सभी किसानों के खातों में भेजा जायेगा। इसके लिए इन नियमों को फोलो करना होगा।

PM Kisan Mandhan Yojana : 3000 रूपये महिने पेंशन किसानों को मिलेगी
PM Swamitva Yojana : किसानों को मिल रहे हैं जमीन के पटटे
किसानों को मिलेगें 10000 रूपये | मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना | Kisan Kalyan Yojana

सबसे पहले करना होगा यह काम

जिन किसानों के खातों में पीएम किसान योजना 14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th Installment) के पैसे नहीं आये हैं उन्हें सबसे पहले लिस्ट में अपना देखना होगा।

  • PM Kisan Samman Nidhi Yojana List में अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल साइट पर जाना हैं।
  • अब आपके सामने पीएम किसान योजना की साइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।
  • यहां आपको Farmer Corner का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जिसमें आपको Beneficiary List पर क्लिक करना हैं।
पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त खाते में नहीं आई हैं तो करें यह काम, तुरंत बैंक अकाउंट में आ जायेगी, PM Kisan Breaking News
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • जहां आपको सबसे पहले अपना राज्य सलेक्ट करना हैं।
  • उसके बाद आपको अपना District, Sub-District, Block, Village को चुनना हैं।
  • अब लॉस्ट में आपको Get Report पर क्लिक करना हैं।
pm kisan beneficiary list for 14th installment

अब आपके सामने पीएम किसान की सूची आ जायेगी जिसमें आपको अपना नाम देखना हैं अगर नाम हैं तो 2000 रूपये आपके खाते में आ जायेगें।

2nd स्टेप पैसे नहीं आये तो यह करें

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के पैसे नहीं आये है तो आपको यह पता होना चाहिए कि आपने अभी तक ई केवाईसी की हैं या नहीं अगर आपने अभी तक अपनी e-KYC नहीं की हैं तो सबसे पहले आपको केवाईसी करनी हैं उसके बाद ही आपको किस्त के पैसे मिलेगें। केवाईसी करने करने के लिए यहां क्लिक करें।

3rd स्टेप पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त नहीं आई हैं तो यह करें

उपर के दोनों स्टेप आपके कम्पलीट हैं तो अब आपको यह चैक करना हैं कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक हैं या नहीं अगर आपका आधार कार्ड आपके खाते से लिंक नहीं हैं तो आपकी किस्त नहीं आयेगी तो आपको सबसे पहले बैंक में जाकर अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करना होगा उसके बाद आपकी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के 2000 रूपये आपके खाते में आ जायेगें।

PM Shri Yojana : पीएम श्री योजना की पहली किस्त आयी सरकार ने बांटे 630 करोड रुपये
बेटियों को मिलेंगे 50000 रूपये | मुख्यमंत्री राजश्री योजना आवेदन | Mukhyamantri Rajshri Yojana 2023
ई मित्र कैसे खोले – Emitra Kaise Chalu Kare – ई मित्र का लाइसेंस कैसे ले
आधार कार्ड से लोन कैसे ले – Aadhar Card se Loan Kaise Le
Mahila Loan Yojana – प्रधानमंत्री महिला लोन योजना – Loan Scheme for Ladies in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *